साउथ अफ्रीका बनाम पाकिस्तान चल रहे हो वनडे सीरीज में कल एक मुकाबला खेला गया जिसमें पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को बेहद आसानी से हराकर सीरीज मैं रोमांचक बढ़ गया है पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच कल सीरीज का चौथा वनडे खेला गया जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 164 रन ही बना पाए और पूरी टीम ऑल आउट हो गई वहीं पाकिस्तान की टीम इसे आसानी से हासिल कर लिया।



साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन


साउथ अफ्रीका टीम को पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया लेकिन बल्लेबाजी में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस और हाशिम अमला को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाए इन दोनों दोनों के दम पर साउथ अफ्रीका ने 168 रनों का पाकिस्तान को लक्ष्य दिया।

                            sa team

साउथ अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रहे ओपन क्विंटन डी कॉक अपने खाता भी ना खोल पाए और शाहीन अफरीदी की गेम पर लेग बिफोर आउट हो गए इसके बाद बल्लेबाजी करने आए तीन नंबर पर रेजा हेंड्रिक्स वह भी ज्यादा देर तक नहीं चले और वह भी शाहिद अफरीदी की शिकार हुए।


इसके बाद कप्तान डुप्लेसिस नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए और हाशिम अमला के साथ पार्टनरशिप की और उस समय लग रहा था कि आसानी से साउथ अफ्रीका एक अच्छी टोटल खड़ा कर देगा लेकिन दोनों ही बल्लेबाज ने अर्धशतक लगाए लेकिन इसको शतक में तकदीर नहीं कर पाए।

हाशिम  ने 75 गेंदों पर शानदार 59 रनों की पारी खेली जिसमें 7 चौके शामिल थे और उनका स्ट्राइक रेट था 78 का उनका विकेट इमाद वसीम ने लिया।


वहीं कप्तान डू प्लेसिस भी 70 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली जिसमें 5 चौके और एक छक्का शामिल था जिसमें उनका स्ट्राइक रेट था 75 का इसके बाद साउथ अफ्रीका मिडल ऑर्डर भयंदर दूषण और मिलर के ऊपर जिम्मेदारी थी लेकिन दोनों ही बल्लेबाज नहीं चले फिर उन दिनों के बाद और होते ही पूरी साउथ अफ्रीकी टीम जल्दी ऑल आउट हो गई।


गेंदबाजी में पाकिस्तान का प्रदर्शन



इस मैच में पाकिस्तान की गेंदबाजी शानदार रही पाकिस्तान गेंदबाजों की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है खासकर तेज गेंदबाजों ने पूरी तरह से साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को बांध कर रखा था और रन बनाने का मौका नहीं दिया था।


दोनों ही युवा गेंदबाज उस्मान खान और शाहीन अफरीदी शानदार शुरुआत करते हुए पाकिस्तान को शुरूआती विकेट दिलाई इससे साउथ अफ्रीकी टीम उभर नहीं पाई।


उस्मान खान ने 7 ओवर की गेंदबाजी की जहां उन्होंने 35 रन देकर 4 विकेट झटके वही तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने 8 बार में 24 रन देकर दो विकेट लिए।



अगर स्पिनर की बात करें तो शादाब खान ने 9 ओवर में 42 रन देकर दो विकेट लिए वही इमाद वसीम को 10 ओवर में 36 रन देकर एक विकेट और मोहम्मद आमिर को भी साथ भर में 26 रन देकर एक विकेट मिले।


तो पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाजी में कल सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखने को मिला।


बल्लेबाजी में पाकिस्तान का प्रदर्शन



लक्ष्य इतना छोटा था पाकिस्तान की टीम आराम से इसे हासिल कर लेता और दोनों ही ओपनस ने पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई खासकर इमाम उल हक ने एक 90 गेंदों पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए 71 रनों का पारी खेली जिसमें 6 चौके और एक छक्का शामिल था वही अपना फखर जमान ने 40 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेली इन दोनों के पार के चलते पाकिस्तान ने जल्द ही लक्ष्य को हासिल कर लिया अंत में बाबर आजम 53 गेंदों पर 41 रन बनाकर नाबाद थे।


                         imam ul haq

गेंदबाजी में साउथ अफ्रीका



साउथ अफ्रीकी टीम बल्लेबाजी में रानी इतनी कम बनाई थी कि इस मैच को बचाना उनके लिए मुश्किल था और वह सिर्फ 2 विकेट ले पाए और सिर्फ ताहिर और हेल को एक-एक विकेट मिला।

                         imran tahir
इसके अलावा कोई भी गेंदबाज कमाल नहीं दिखा पाए अभी मैच सीरीज 22 से बराबर की है अगर पांचवा मेजो टीम जीतेगा और सीरीज उसकी नाम होगी तो अभी सीरीज बेहद रोमांचक मौके पर आ गया है।