ऑस्ट्रेलिया बनाम इंडिया टीम इंडिया की शानदार वापसी



ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरे दिन का खेल अभी चल रहा है फिलहाल ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी कर रही है और बल्लेबाजी में ऑस्ट्रेलिया काफी स्ट्रगल कर रहे हैं.


टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी


ऑस्ट्रेलिया ने 150 रन बना लिए हैं लेकिन उनके भी 6 विकेट गिर चुके हैं वैसे देखें तो यह टीम इंडिया का शानदार वापसी होगा अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को 200 के आगे रोक पाती है तो टीम इंडिया इस मैच में शानदार तरीके से ऑस्ट्रेलिया के ऊपर दबाव बना सकता है.

लेकिन इस स्कोर काफी नहीं था ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देने के लिए लेकिन भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी देखने को मिल रहे हैं खासकर जहां पीस तेज गेंदबाजों को मदद कर रहे हैं वहीं पर रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके हैं.


आज का दिन देखे तो जितने भी आज खेल हुए सब में भारत का नाम रहा है.

वैसे पहले दिन जब भारत ने टॉस जीता बल्लेबाजी करने का फैसला किया तो सबको लग रहा था कि भारत शानदार बल्लेबाजी करेगा लेकिन ऑस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी के कारण भारत ज्यादा रन बना ना सका.

जब भारत बल्लेबाजी करने आए हैं तो सबकी नजरें थे ओपनर पर लेकिन दोनों ही ओपनर जल्दी ही सस्ते में आउट हो गया खासकर के केएल राहुल सिर्फ 2 रन बनाकर जोश हाजलेवुड     की गेंद पर आउट हो गए.


विदेश के पीच पर भारत के बैटिंग का स्ट्रगल जारी रहा है खासकर केएल राहुल को इतने मौके मिल रहे हैं लेकिन कोई भी मौके को भुना नहीं पा रहे हैं जब भी मौके मिलते हैं और फेल हो रहे हैं.

लेकिन फैंस को विराट कोहली से भी काफी उम्मीदें थी लेकिन उस्मान ख्वाजा की शानदार कैच के चलते विराट कोहली भी सस्ते में चलते बने .


लेकिन टीम इंडिया के नया दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने हार नहीं माना कि टीम इंडिया को बल्लेबाजी को संभाले रखा और शानदार शतक लगाया यह उनका ऑस्ट्रेलिया खिलाफ तीसरा शतक था और ऑस्ट्रेलिया में पहला.

चेतेश्वर पुजारा की शानदार बल्लेबाजी


यह शतक चेतेश्वर पुजारा का सबसे शानदार शतक रहा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में जाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस परिस्थिति में जहां पर कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पा रहा था धैर्य से बल्लेबाजी करके शतक लगाना एक बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया.

इसके अलावा इस मैच में रोहित शर्मा को मौका दिया गया सबको लग रहा था कि रोहित शर्मा अच्छे रन बनाएंगे और उनको शुरुआत भी मिली थी लेकिन रोहित शर्मा उस शुरुआत कब बड़ी पारी में नहीं बदल पाए.

उन्होंने एक गलत शॉट लगाया और अपना विकेट दे गए.

चेतेश्वर पुजारा भी अपने आप को खुश रहे होंगे क्योंकि वह रनों पर आउट हुए यह प्रॉब्लम यह पहला मौका नहीं है जब चेतेश्वर पुजारा रन आउट हुए हैं इससे पहले बहुत चेतेश्वर पुजारा रन आउट हो चुके हैं.

हालांकि टीम इंडिया ने अभी अच्छी स्कोर बना लिया है और ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती दे रहे हैं ऑस्ट्रेलिया अभी बैक फुट पर है क्योंकि उसके लिए के छह विकेट गिर चुके हैं.

ट्रेविस  हेड और पेट कमिंस बल्लेबाजी कर रहे हैं अगर टीम ने ट्रॉफी सेट को आउट कर लेती है तो सब गेंदबाज बचेंगे  200 के आगे टीम अगर रोक लेती है तो टीम इंडिया को 50 रनों की बढ़त मिल जाएगी और इस पिच पर 50 रनों की बढ़त टीम इंडिया के लिए काफी मदद करेगी और टीम इंडिया इस मैच को जीत सकती है.


लेकिन दूसरे दिन का खेल अभी जारी है और ऑस्ट्रेलिया को काफी चुनौती मिल रही है टीम इंडिया से.


आज के दिन की शुरुआत टीम इंडिया के लिए खराब रहे पहले दिन टीम इंडिया ने 250 रनों पर 9 विकेट है लेकिन आज जब बल्लेबाजी करने आए तो लग रहा था कि टीम इंडिया 10 20 रन और जोड़ सकेंगे .

लेकिन ऐसा नहीं हुआ  पहले ही गेंद पर आउट हो गए और आज के दिन का टीम इंडिया को खराब शुरुआत मिला हालांकि टीम इंडिया तो इसकी दुख नहीं होगी.


अब पारी ऑस्ट्रेलिया के थी जब उसके लिए बल्लेबाजी करने आए तो एवं फ्रिज और मार्कस हरीश ने ओपनिंग की लेकिन ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही जहां पर इशांत शर्मा ने तीसरी गेंद पर ही एरोन फिंच को शानदार तरीके से बोल्ड किया.

इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए उस्मान ख्वाजा और मार्कस हरीश ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन टीम इंडिया का स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंद करते हुए मर्कस हरीश को भी आउट किया.

इसके बाद तो ऑस्ट्रेलिया का विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा एक के बाद एक विकेट गिरते रहे ज्यादातर विकेट अश्विन को मिले सबको लग रहा था कि उसके लिए आप पर तेज गेंदबाज कामयाब होगी लेकिन अश्विन ने जिस तरह से गेंदबाजी की और शानदार रहा.


अब देखने वाली बात होगी कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया कितने रनों पर आउट करती है अगर 200 के आगे टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को रोक लेती है तो टीम इंडिया अगर दूसरी पारी में 300 रन बना लेते हैं तो उसके लिए के लिए एक बेहद चुनौती होगी इस मैच को जितना.



ऑस्ट्रेलिया बनाम इंडिया टीम इंडिया की शानदार वापसी ऑस्ट्रेलिया बनाम इंडिया टीम इंडिया की शानदार वापसी Reviewed by Adarsh beck on December 06, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.